RBI का बड़ा एलान! Poor CIBIL Score वालों के लिए 1.5 लाख से 10 लाख तक का तुरंत लोन!

Poor CIBIL Score Loan: आपका CIBIL स्कोर आपकी वित्तीय विश्वसनीयता का महत्वपूर्ण संकेत है। यह एक तीन अंकों का नंबर है जो 300 से 900 तक होता है, जिससे आपकी वित्तीय स्थिति का पता चलता है। सामान्यतः, 700 से अधिक CIBIL स्कोर को एक बेहतर CIBIL स्कोर माना जाता है और 500 से कम CIBIL स्कोर को सबसे अच्छा CIBIL स्कोर माना जाता है। यदि आपका CIBIL स्कोर 600 से 700 के बीच है, तो कोई भी बैंक आपको आसानी से लोन दे सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लेकिन यदि आपका CIBIL स्कोर खराब है तो बैंक लोन देने में हिचकिचाते हैं। आज के लेख में, हम आपके लिए महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आए हैं कि यदि आपके पास अचानक किसी भी प्रकार की अप्रत्याशित खर्चा होता है, तो आप क्या करेंगे।

Poor CIBIL Score वालों के लिए 1.5 लाख से 10 लाख तक का Urgent Loan!

आज के लेख में, हम आपको बताएंगे कि आप कैसे एक पूर्ण CIBIL स्कोर के साथ भी ₹1.5 लाख से ₹10 लाख तक का लोन ले सकते हैं। यह पूरी तरह से RBI द्वारा मंजूर लोन है जहां आप अपना लोन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं चाहे आपका CIBIL स्कोर खराब हो। जैसा कि हम सभी जानते हैं, कभी-कभी आपका CIBIL स्कोर बाधित हो जाता है क्योंकि आप समय पर EMI नहीं भरते हैं या क्रेडिट कार्ड का अत्यधिक उपयोग करते हैं।

CIBIL स्कोर के बारे में बार-बार जाँच करने के कारण, आपका CIBIL स्कोर भी खराब हो जाता है। आज के लेख में, हम आपको बताएंगे कि खराब CIBIL स्कोर के कारण लोन कैसे आवेदित किया जाता है।

How to Secure a Loan with a Poor CIBIL Score

खराब CIBIL स्कोर के कारण, आपको लोन प्राप्त करने के लिए कई अन्य मापदंड पूरे करने होंगे। खराब CIBIL स्कोर के खिलाफ लोन प्राप्त करने के लिए, आपको निम्नलिखित अन्य महत्वपूर्ण कारकों को ध्यान में रखना होगा:

  1. अपनी कमाई के संभावनाओं को हाइलाइट करना: खराब सिविल स्कोर के साथ लोन प्राप्त करने के लिए, आपको सुनिश्चित करना होगा कि आपकी कमाई की संभावना उच्च है। यदि आपकी आय अधिक है तो आप खराब स्कोर के साथ भी लोन प्राप्त कर सकते हैं।
  2. सह-आवेदक के साथ लोन आवेदन करें: खराब CIBIL स्कोर के साथ लोन प्राप्त करने के लिए, आप सह-आवेदक को अपने साथ शामिल कर सकते हैं। सह-आवेदक के अच्छे क्रेडिट इतिहास के आधार पर आप लोन प्राप्त कर सकते हैं।
  3. उच्च ब्याज दर पर लोन लें: खराब सिविल स्कोर के कारण, आप उच्च ब्याज दर पर लोन ले सकते हैं। उच्च ब्याज दर देकर, आप अपने खराब CIBIL स्कोर के साथ भी लोन प्राप्त कर सकते हैं।
  4. गारंटी के आधार पर लोन लें: खराब सिविल स्कोर के खिलाफ लोन प्राप्त करने के लिए, आप गारंटी के आधार पर भी लोन ले सकते हैं। इस प्रकार, आप अपने शेयर, संपत्ति, नियमित जमा या सोने को गिरवी देकर लोन प्राप्त कर सकते हैं।
  5. अपना क्रेडिट इतिहास सुधारें: खराब सिविल स्कोर के साथ लोन प्राप्त करने के लिए, आपको अपना क्रेडिट इतिहास सुधारना होगा। समय पर लिए गए EMI का भुगतान करके, अपने खर्चों को कम करके, बचे हुए लोन का भुगतान करके आप धीरे-धीरे अपना क्रेडिट स्कोर सुधार सकते हैं।

अपना CIBIL स्कोर चेक करने के लिए यह क्लिक करे!

Poor CIBIL Score के साथ लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज़

खराब CIBIL स्कोर के साथ लोन आवेदन करने के लिए निम्नलिखित दस्तावेज़ की आवश्यकता होती है:

  • आधार कार्ड
  • पते का प्रमाण पत्र
  • बैंक के बयान
  • आवेदक का वेतन पर्चा
  • और आवेदक का निवास प्रमाणपत्र या ड्राइविंग लाइसेंस

यदि आवेदक अपना व्यापार चला रहा है, तो आवेदक के व्यापार का विवरण भी आवश्यक होगा।

Where can I apply for loan with bad CIBIL Score

आप निम्नलिखित NBFC और लोन स्रोत एप्स से खराब CIBIL स्कोर के कारण लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं:

लोन एप्लिकेशनब्याज दरलोन राशि
Faircent12% से 28% प्रतिवर्ष₹30,000 से ₹10 लाख
Paysense1.4% से 2.3% प्रति माह₹5,000 से ₹5 लाख
Incred16% से 36% प्रतिवर्ष₹3 लाख तक
Credit Bee1.02% प्रति माह से आगे₹1,000 से ₹4 लाख
IIFL Finance12.75% से 33.75%₹5,000 से ₹5 लाख
Cash2.50% प्रति माह₹1,000 से ₹4,00,000
Fibe

Conclusion:

इसलिए, ऊपर दी गई सूची के आधार पर, आप खराब CIBIL स्कोर के कारण इन सभी ऋण एप्स स्रोतों से आसानी से ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, आपसे अनुरोध है कि इन सभी ऋण स्रोत एप्स की आधिकारिक वेबसाइट्स पर जाएं।

यह अभी पढ़े

Loan with 0 Cibil Score: सिबिल स्कोर की चिंता छोड़िए, तुरंत लोन पाइए!

Leave a Comment