Suzlon share price Today Live Updates-suzlon दे रहा फ्री बोनस शेयर्स, आप भी ले सकते हैं फ्री शेयर्स

Suzlon share price एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है कि बोनस शेयरों के मुद्दे पर विचार करने के लिए आईनॉक्स विंड लिमिटेड का बोर्ड गुरुवार 25 अप्रैल को बैठक करेगा। यह रिकॉर्ड पर पहली ऐसी कॉर्पोरेट कार्रवाई है जो कंपनी करेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Suzlon Share Price Today

पिछले कारोबारी दिन सुजलॉन का शेयर ₹40.95 पर खुला और थोड़ा गिरकर ₹40.87 पर बंद हुआ। दिन का उच्चतम स्तर ₹42.08 था, जबकि निम्नतम ₹40.52 था। बाजार पूंजीकरण ₹56,901.04 करोड़ है। सुजलॉन के लिए 52-सप्ताह का उच्चतम ₹50.72 है, और 52-सप्ताह का निचला स्तर ₹7.91 है। सुजलॉन के लिए बीएसई ट्रेडिंग वॉल्यूम 8,358,967 शेयर था।

This imformation is taken from Mint Markets

Suzlon share price Today :Suzlon trading at ₹41.9, up 0.24% from yesterday’s ₹41.8

सुजलॉन के शेयर की कीमत ₹41.9 है और यह अभी भी दैनिक समय सीमा पर ₹40.73 और ₹42.28 के प्रमुख समर्थन और प्रतिरोध स्तर के बीच कारोबार कर रहा है। यदि यह ₹40.73 के समर्थन को पार कर जाता है तो हम आगे मंदी की उम्मीद कर सकते हैं। वहीं अगर कीमत 42.28 को पार कर जाती है तो इससे तेजी आएगी।

Suzlon share price update :

अंतिम घंटे में शेयर की कीमत 42.39 और 41.96 के स्तर के बीच घूम रही है। व्यापारी सीमाबद्ध व्यापारिक रणनीतियों पर विचार करना चाह सकते हैं, जैसे कि 41.96 के प्रति घंटा समर्थन के पास खरीदारी करना और 42.39 के प्रति घंटा प्रतिरोध के पास बेचना।

Oneplus ace 3v launch date, Specification and Price in India-2024 मैं लांच होने वाला one plus का दमकदार फ़ोन कीमत बस इतनी>>> Read More

Suzlon share price बोनस

शेयरों के प्रस्तावित बोनस इश्यू की रिकॉर्ड तिथि अभी निर्धारित नहीं की गई है।

कंपनियाँ अपने मुक्त भंडार को भुनाने, प्रति शेयर आय (ईपीएस) और चुकता पूंजी बढ़ाने के साथ-साथ रिजर्व को कम करने के लिए बोनस शेयर जारी करती हैं। शेयरधारकों को ये शेयर बिना किसी अतिरिक्त लागत के जारी किए जाते हैं और इसलिए इन्हें मुफ़्त शेयर के रूप में भी जाना जाता है।

पिछले साल, आईनॉक्स विंड के बोर्ड ने आईनॉक्स विंड एनर्जी को आईनॉक्स विंड में मिलाने की योजना को मंजूरी दी थी। आईनॉक्स विंड एनर्जी के शेयरधारकों को प्रत्येक 10 शेयरों के लिए आईनॉक्स विंड के 158 इक्विटी शेयर प्राप्त हुए।
इसके अलावा, आईनॉक्स विंड एनर्जी के 10 शेयर वारंट भी ₹847 प्रति शेयर के हिसाब से जारी किए गए।

आईनॉक्स विंड को हाल ही में हीरो फ्यूचर एनर्जीज (एचएफई) से 210 मेगावाट पवन टरबाइन जनरेटर (डब्ल्यूटीजी) की आपूर्ति का ऑर्डर मिला है। यह इसकी 3 मेगावाट पवन टरबाइन श्रृंखला के लिए एक दोहराव आदेश था।

पिछले 12 महीनों में आईनॉक्स विंड के शेयरों में 462% की बढ़ोतरी हुई है। हालाँकि, 2024 की शुरुआत स्टॉक के लिए उतार-चढ़ाव वाली रही है क्योंकि इसमें अब तक केवल 13% की वृद्धि हुई है। पिछले महीने, आईनॉक्स विंड और उसके प्रतिद्वंद्वी सुजलॉन दोनों ने उन रिपोर्टों के बाद भारी सुधार देखा था कि नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय ऊर्जा कंपनियों को पवन ऊर्जा क्षमता की नीलामी के लिए "रिवर्स नीलामी" वापस लाने पर विचार कर रहा है।

उन रिपोर्टों के अनुसार, मंत्रालय ने एनटीपीसी, एनएचपीसी, एसजेवीएन और अन्य पीएसयू जैसी कंपनियों को निर्देश के साथ एक पत्र भेजा था, जिसमें हालिया पवन बोलियों में अंडरसब्सक्रिप्शन और उच्च टैरिफ खोज के कारणों का हवाला दिया गया था।

आईनॉक्स विंड के शेयर सोमवार को 4.7% बढ़कर ₹596 पर बंद हुए थे।

Leave a Comment