Best Instant Loan Apps 2024: अब लोन लेना हुआ आसान, बिना किसी पेपरवर्क के पाएं 5 लाख का लोन!

Best Instant Loan Apps 2024: व्यक्तिगत loan की मांग नितांत बढ़ती जा रही है वित्तीय संकट और महंगाई में वृद्धि के कारण, इसके अलावा बीच क्लास वाले व्यक्ति अतिरिक्त पैसा कमाने के लिए नए छोटे व्यवसाय शुरू करने के लिए भी व्यक्तिगत loan को ध्यान में रखते हैं। हालांकि कंपनियों और बैंक सिर्फ उन व्यक्तियों को ही व्यक्तिगत loan प्रदान कर रहे हैं जिनके पास एक अच्छा बैक अप है और अच्छा वित्तीय इतिहास है। तो यदि आपने भारत में सभी बैंकों में व्यक्तिगत loan आवेदनों की अस्वीकृति का सामना किया है और व्यक्तिगत loan का अवसर खोज रहे हैं, तो आप इस समाचार की जाँच कर सकते हैं जहां हम आपके साथ Best Instant Loan Apps 2024 आवेदन की प्रक्रिया साझा करेंगे। आप Best Instant Loan Apps 2024 पात्रता मानदंड के साथ व्यक्तिगत loan के लिए आवेदन कर सकते हैं और अपने खराब सिबिल स्कोर को भी बढ़ा सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऑनलाइन व्यक्तिगत loan को बहुत प्रसिद्ध हो रहा है क्योंकि बैंक या किसी अन्य गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी के मोबाइल एप्लिकेशन से व्यक्तिगत loan के लिए आवेदन करना बहुत आसान है। बैंक व्यक्तिगत loan प्राप्त करने के लिए बहुत प्रामाणिक मंच हैं हालांकि अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के साथ पंजीकृत होने के बाद गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों के भी ग्राहकों के बीच विश्वास को बढ़ावा मिल रहा है। इसलिए आप व्यक्तिगत loan के लिए मोबाइल एप्लिकेशन से बैंक और कंपनियों में आवेदन कर सकते हैं। लेकिन यदि आपको बैंक में अपने व्यक्तिगत loan आवेदन पत्र की मंजूरी नहीं मिल रही है तो आप वित्तीय कंपनियों में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं वेबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से। लेकिन आपको केवल भरोसेमंद और आरबीआई द्वारा अधिकृत माना जाना चाहिए।

Best Instant Loan Apps 2024

APP NameInterest Rate
Moneyview1.33% प्रति माह से शुरू
Navi9.9% प्रति वर्ष से शुरू
Bajaj Marketsअभिव्यक्त नहीं किया गया (परिवर्तनशील)
Paytmअभिव्यक्त नहीं किया गया (परिवर्तनशील)
Flipkartअभिव्यक्त नहीं किया गया (परिवर्तनशील)
CASHe15.00% – 36.00% प्रति वर्ष
KreditBeeअभिव्यक्त नहीं किया गया (परिवर्तनशील)
Fibeअभिव्यक्त नहीं किया गया (परिवर्तनशील)
LazyPayअभिव्यक्त नहीं किया गया (परिवर्तनशील)
EarlySalary10.99% – 29.99% प्रति वर्ष


Best Instant Loan Apps 2024 Eligibility Criteria

  • इन मोबाइल ऐप्स में व्यक्तिगत loan के लिए आवेदन करने के लिए भारत में रहने वाले कोई भी व्यक्ति पात्र हैं।
  • आवेदक की आयु 21 वर्ष से 56 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • आपके पास प्रति माह कम से कम 12000 रुपये की नियमित आय होनी चाहिए।
  • इन ऐप्स में व्यक्तिगत loan के लिए सभी व्यक्तियों, स्वरोजगारी व्यक्ति और कर्मचारियों को आवेदन करने की अनुमति है।
  • इसके अलावा, आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड, पते का विवरण, बैंक खाता नंबर जानकारी, वेतन पर्ची, बैंक स्टेटमेंट आदि संपूर्ण KYC पूरा करने के लिए पर्याप्त दस्तावेज़ होना चाहिए।


Apply for low CIBIL score personal loan in 2024?

सभी पात्र उम्मीदवार जो व्यक्तिगत loan प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें किसी भी मोबाइल ऐप्लिकेशन को अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर जैसे विश्वसनीय स्रोत से डाउनलोड करना होगा। इन मोबाइल ऐप्स पर आरबीआई की मंजूरी की भी जाँच करनी चाहिए, अन्यथा आप धोखाधड़ी का सामना कर सकते हैं। इसके बाद निम्नलिखित प्रक्रिया का पालन करें:

  1. मोबाइल एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के बाद प्रोफाइल बनाएं, जिसमें आपका मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी और आपका व्यक्तिगत विवरण शामिल होगा।
  2. अब आपको अपने KYC के लिए अपने दस्तावेज़ अपलोड करना होगा और उसके बाद अपना बैंक खाता नंबर दर्ज करना होगा।
  3. कंपनी आपकी पात्रता का मूल्यांकन करेगी और आपके वित्तीय स्थिति और शर्त के अनुसार आपको loan राशि प्रदान करेगी।
  4. यदि आप loan प्रस्ताव के साथ सहमत हैं, तो आप लागू लिंक पर क्लिक कर सकते हैं जहां आपको सत्यापन के लिए OTP प्राप्त होगा और उसके बाद कंपनी आपके बैंक खाते में अनुमोदित loan राशि देगी।

यह अभी पढ़े

Aadhar Card Loan 2024: बस आधार कार्ड से 10 सेकंड में पाएं 2 लाख का लोन, अभी आवेदन करें!

1 thought on “Best Instant Loan Apps 2024: अब लोन लेना हुआ आसान, बिना किसी पेपरवर्क के पाएं 5 लाख का लोन!”

Leave a Comment