Low CIBIL Score Instant Loan 2024: अब सिर्फ आपके मोबाइल से, बिना किसी ज़ज़्बात के ₹3 लाख का लोन पाएं!

Low CIBIL Score Instant Loan 2024: आज के इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि यदि आपका CIBIL स्कोर कम है तो भी आप ₹300,000 का instant loan प्राप्त कर सकते हैं। चाहे आपकी क्रेडिट स्कोर अच्छा न हो और आपका CIBIL स्कोर बहुत कम क्यों न हो, आप अब भी आसानी से ₹300,000 का व्यक्तिगत loan प्राप्त कर सकते हैं और अपने आवश्यक खर्चों का भुगतान कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CIBIL स्कोर क्या होता है?

CIBIL स्कोर एक ऐसी प्रणाली है जिससे व्यक्ति की वित्तीय स्थिति का मूल्यांकन किया जाता है। CIBIL स्कोर एक व्यक्ति की loan लेने और चुकाने की क्षमता को मापता है। सामान्यत: CIBIL एक विशेष श्रेणी है जो 300 से 900 अंकों तक होती है। यदि किसी व्यक्ति का CIBIL स्कोर लगभग 750 के आसपास है, तो कोई भी बैंक और वित्तीय एजेंसी उस व्यक्ति को आसानी से loan प्रदान कर सकती है, लेकिन बैंक या वित्तीय एजेंसियां 750 से कम CIBIL स्कोर पर loan नहीं देने के लिए तैयार नहीं हैं।

यह सिविल स्कोर विभिन्न भारतीय वित्तीय कंपनियों द्वारा निर्धारित किया जाता है, जो आपके द्वारा लिए गए loanों के रिकॉर्ड और अब तक के चुकाने के रिकॉर्ड का ट्रैक करते हैं। इन कंपनियों के पास आपके द्वारा उपयोग की गई क्रेडिट कार्ड का भी एक रिकॉर्ड होता है, जो दिखाता है कि किस प्रकार एक व्यक्ति loan लेने के बाद और आइटम क्रेडिट पर खरीदारी करने के बाद उसे loan चुकाने में कितना समय लगता है, या क्या वह इसे चुकाया है या नहीं। व्यक्ति का क्रेडिट स्कोर इस प्रकार निर्धारित होता है, और इसके आधार पर बैंक और वित्तीय एजेंसियां loan प्रदान करती हैं।

Low CIBIL Score Instant Loan 2024:

आप निम्नलिखित तरीकों से loan प्राप्त कर सकते हैं:

1. NBFC से loan:

यदि आपका CIBIL स्कोर कम है, तो आप NBFC (नॉन-बैंकिंग वित्तीय कंपनियां) से loan प्राप्त कर सकते हैं। NBFC, जिन्हें गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियां कहा जाता है, आपको loan आसानी से प्रदान कर सकती है। यह एक गैर-बैंक

िंग वित्तीय एजेंसी है जो आपको कम सिबिल स्कोर के साथ भी loan प्रदान करती है। हालांकि, ये कंपनियां बैंकों की तुलना में अधिक ब्याज दर लेती हैं, लेकिन उनसे loan प्राप्त करना फिर भी एक काफी पहुँचने योग्य प्रक्रिया के रूप में जाना जाता है।

2. loan एप्स से loan:

अगर आपका क्रेडिट स्कोर कम है, तो आप वैकल्पिक loan स्रोतों के माध्यम से भी loan प्राप्त कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर विभिन्न एप्स उपलब्ध हैं, जहां आप एप्लिकेशन को अपने मोबाइल डिवाइस पर इंस्टॉल कर सकते हैं और loan के लिए आवेदन कर सकते हैं। ये एप्स तुरंत loan प्रदान करते हैं, किसी भी भौतिक सत्यापन के बिना। कम CIBIL स्कोर के बावजूद, इन loan एप्लिकेशन के माध्यम से आसानी से loan प्राप्त किया जा सकता है। इन एप्स के माध्यम से loan प्राप्त करने के लिए आपको भौतिक गारंटी की आवश्यकता नहीं है, और आप आसानी से loan के लिए आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण: loan एप्लिकेशन एक loan प्राप्त करने का आसान तरीका है, लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि ये loan एप्लिकेशन उच्च ब्याज दर के साथ आपको आवंटित करते हैं, इसलिए आपको loan की सभी शर्तों और नियमों को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

Low CIBIL Score Instant Loan 2024: Eligibility criteria for availing application-based loan:

  1. आपकी आयु 18 से 55 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  2. आपका भारतीय नागरिकता होना आवश्यक है।
  3. आय का स्रोत आवश्यक है।
  4. आपका बैंक खाता होना आवश्यक है।

Important documents to Low CIBIL Score Instant Loan 2024:

एप्लिकेशन से loan प्राप्त करने के लिए, बहुत सारे दस्तावेज़ की आवश्यकता नहीं होती है, वे भौतिक दस्तावेज़ और सत्यापन के बिना ही loan प्रदान करते हैं, लेकिन आपको एप्लिकेशन में loan फॉर्म भरना होगा (सही जानकारी के साथ) और आपकी हाल की तस्वीर अपलोड/क्लिक करनी होगी।

कम CIBIL स्कोर loans के महत्वपूर्ण तथ्य:

  1. कम सिविल स्कोर के बावजूद, यदि आप loan लेना चाहते हैं, तो आपको 36% से 40% ब्याज दर का भुगतान करना पड़ सकता है।
  2. इसके अलावा, यहाँ प्रोसेसिंग शुल्क भी लिया जाता है, जो कि 4% तक हो सकता है।
  3. कम सिविल स्कोर के खिलाफ loan लेते समय, आपको हैंडलिंग शुल्क भी देना होगा। हालांकि, यदि आपका सिविल स्कोर कम है और फिर भी आप loan ले रहे हैं, तो आपको देर से भुगतान के लिए दंड भी लिया जा सकता है।

एप्लिकेशन से Low CIBIL Score Instant Loan 2024 कैसे प्राप्त करें?

विभिन्न loan एप्लिकेशन्स से loan प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

1. एप्लिकेशन डाउनलोड करें:
Google Play Store पर जाकर एप्लिकेशन डाउनलोड करें (हमेशा यह सुनिश्चित करें कि आपका चयनित एप्लिकेशन RBI अनुमोदित है)

2. अपने आप को एप्लिकेशन में पंजीकृत करें:
सभी आवश्यक जानकारी भरकर एप्लिकेशन में खुद को पंजीकृत करें

3. तत्काल loan विकल्प ढूंढें:
एप्लिकेशन में तत्काल loan विकल्प खोजें। जब आप विकल्प पाएं, तो उस पर क्लिक करें, एक बार जब आपके मोबाइल स्क्रीन पर एप्लिकेशन फॉर्म खुल जाए, तो आपको फॉर्म में सही जानकारी भरनी है। अब एप्लिकेशन में अपनी तस्वीर अपलोड करें।

4. आपके दस्तावेज़ों की सत्यापन के बाद:
जब एप्लिकेशन/कंपनी आपके सभी दस्तावेज़ों की सत्यापन करती है और आपके आवेदन को मंजूरी देती है, तो आपके बैंक खाते में loan राशि मिल जाएगी।

इन चरणों का पालन करके, आप loan आसानी से प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आपको हमेशा ध्यान देना चाहिए कि आवेदन करने से पहले loan की सभी शर्तों और नियमों को पढ़ लें।

यह अभी पढ़े

Improve Credit Score Tricks: झट से बढ़ाएं अपना सिबिल स्कोर, पाएं तुरंत लोन – यहां हैं धांसू ट्रिक्स

1 thought on “Low CIBIL Score Instant Loan 2024: अब सिर्फ आपके मोबाइल से, बिना किसी ज़ज़्बात के ₹3 लाख का लोन पाएं!”

Leave a Comment