Salman Khan Net Worth – सलमान खान की नेट वर्थ का खुलासा! जानिए उनकी नेट वर्थ की असली कहानी

Salman Khan ki Net Worth का खुलासा!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सलमान खान जिसे हम सल्लू भाई और भाईजान के नाम से जानते हैं। सलमान खान को सी बड़ी-बड़ी फिल्में और टीवी शोस पर काम कर चुके हैं। सलमान खान ने अपनी करियर की शुरुआत 1988 मैं “बीवी हो तो ऐसी” फिल्म से की थी। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान अपनी एक फिल्म मैं काम करने के लिए 100 करोड लेते हैं, और उनकी नेट वर्थ की बात की जाए तो सलमान खान ₹2,900 crore की नेट वर्थ के मालिक है।

Salman Khan Net Worth

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान की नेट वर्थ ₹2,900 crore की है जिससे वह हर साल 230 करोड रुपए और महीने के 18 करोड रुपए कमाते हैं।

Salman khan income

बहुत से लोगो को यह लगता हैं की सलमान खान बस इक एक्टर हैं, तो यह पूरा सच नहीं हैं आपको बता दे की सलमान खान बॉलीवुड के सुपरस्टार के साथ एक सक्सेसफुल बिज़नेस मैन हैं। सलमान खान की net worth में उन की बिज़नेस इनकम का बड़ा योगदान हैं।

भाईजान Salman Khan Films, एक जो की एक फ्लिम प्रोडक्शन वाली कंपनी के मालिक हैं जिस की शरुवात 2011 में हुई थी। अपने सल्लू भाई यही पर नहीं रुकने वाले, इन का अपना खुद का clothing brand भी हैं। जिसका नाम ‘Being Human,’ है, लाइफस्टाइल एशिया की रिपोर्ट के अनुसार, जिसने यूरोप और मध्य पूर्व में भी अपनी पहुंच का विस्तार किया है। सलमान खान एक फिल्म का काम से काम 100 करोड़ लेते हैं, और केवल ब्रांड एंडोर्समेंट से सालाना ₹300 करोड़ की कमाई करते हैं।

Salman Khan income from bigg boss

सलमान खान के बिग्ग बॉस की कमाई की बात करे तो सल्लू भाई लगभग बिग्ग बॉस के हर सीजन को होस्ट करते आ रहे हैं, और यह bigg boss को होस्ट करने का एक सप्ताह का ₹25 crores चार्ज करते हैं।

Weekend Ka Vaar के एक एपिसोड का ₹12.5 crores मिलता हैं। बिग्ग बॉस में सलमान खान की होस्टिंग को इतना प्यार मिला की सलमान खान को बिग बॉस ओटीटी के दूसरे सीज़न के लिए करण जौहर की जगह लेनी पड़ी।

Salman khan assets

सलमान खान अपने Galaxy Apartments बांद्रा में रहते हैं, जिस की कीमत ₹100 crore से भी ज्यादा हैं। खान परिवार जहाँ 40 साल से रहे रहा हैं। इस के साथ ही सलमान खान के पास 150-acre का फार्महाउस और एक Bungalow गोरे में हैं। इस के इलावा सल्लू भाई के मुंबई में बहुत सी प्रॉपर्टी के मालिक हैं।

Salman Khan car collection

सलमान खान के पास Audi A8L, Audi RS7, Range Rover Vogue Autobiography, Mercedes Benz GL 350 CDI, Mercedes S class, Porsche Cayenne Turbo, Mercedes Benz AMG GLE43 जैसी महँगी गाड़िया हैं।

Leave a Comment