Axis Bank Personal Loan Apply 2024:पैसों की चिंता अब नहीं! तुरंत 40 लाख का लोन प्राप्त करें

Axis Bank Personal Loan Apply: एक्सिस बैंक भारत में एक निजी बैंक है, जो अपने ग्राहकों को कई उद्देश्यों के लिए पर्सनल लोन की सुविधा प्रदान करता है। यदि आप एक्सिस बैंक से तत्काल ऋण प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको एक्सिस बैंक पर्सनल लोन योजना 2024 की सुविधा की जांच और समीक्षा करनी चाहिए। इससे आपको एक्सिस बैंक पर्सनल लोन पात्रता मानदंड, अधिकतम ऋण राशि, महत्वपूर्ण दस्तावेज़ सूची की जांच, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया, और पर्सनल लोन के लिए एक्सिस बैंक की ब्याज दरें जैसी महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। एक्सिस बैंक पर्सनल लोन आवेदन 2024 से संबंधित सभी प्रश्नों के बारे में जानने के लिए आप इस लेख को देख सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एक्सिस बैंक अपने ग्राहकों को अधिकतम 40 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन प्रदान करता है, जिसकी शुरुआती राशि 50,000 रुपये है और आप अपनी जरूरत के अनुसार इसे बढ़ा सकते हैं। इनकी ब्याज दरें 10.40% से शुरू होती हैं। हालांकि, ग्राहक की स्थिति के अनुसार यह 22% तक बढ़ाई जा सकती है। आवेदकों को ऋण की राशि के अनुसार अधिकतम 84 पुनर्भुगतान सुविधाएं मिलेंगी।

Axis Bank Personal Loan Apply Eligibility 2024

Axis Bank Personal Loan करने से पहले निम्नलिखित पात्रता मानदंड पूरे करने आवश्यक हैं:

  • आपके पास Axis Bank में खाता होना चाहिए।
  • आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए, और परिपक्वता पूर्ण करने के समय आवेदक की अधिकतम आयु 60 वर्ष होनी चाहिए।
  • आवेदक एक वेतनभोगी व्यक्ति होना चाहिए जो किसी निजी या सार्वजनिक कंपनी या विभाग में कार्यरत हो और कम से कम 15,000 प्रति माह वेतन प्राप्त कर रहा हो।
  • आवेदक का क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए।

Axis Bank personal loan interest rates and charges

अतिरिक्त शुल्क भी वसूल करेगा। ब्याज दरें 10.40% से शुरू हो रही हैं। आवेदकों को इंस्ट्रूमेंट भुगतान शुल्क के लिए 339 रुपये का भुगतान करना होगा। स्वैप शुल्क के लिए 500 रुपये लिए जाएंगे। यदि आपकी पिछले महीनों की किश्तें बकाया हैं, तो आपको 2% प्रति माह के हिसाब से 24% वार्षिक भुगतान करना होगा। इसके अलावा, दस्तावेजों के लिए एक समय शुल्क है, और बैंक से पर्सनल लोन प्रदान करते समय अतिरिक्त जीएसटी के साथ 2% की प्रोसेसिंग फीस की गणना भी ग्राहक से की जाएगी।

Documents Required for Axis Bank Loan Apply

  • आधार कार्ड
  • जन्मतिथि का प्रमाण
  • पासपोर्ट/पैन कार्ड या बैंक सत्यापित प्रमाणपत्र
  • नवीनतम 2 महीने की वेतन पर्ची
  • पिछले वर्ष की रोजगार जानकारी
  • पासपोर्ट आकार की फोटो
  • पिछले दो महीने का बैंक स्टेटमेंट

Axis Bank Personal Loan Apply Online Procedure

  1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: Axis Bank Official Website पर जाएं।
  2. उत्पादों का अन्वेषण करें: डैशबोर्ड पर “उत्पादों का अन्वेषण” लिंक पर क्लिक करें और एक्सिस बैंक लोन सेक्शन के तहत “पर्सनल लोन” का चयन करें।
  3. विवरण भरें: एक्सिस बैंक के पर्सनल लोन पेज पर पहुंचें और लोन के नियम, शर्तें और अन्य जानकारी पढ़ें। गेट इंस्टेंट फंड लिंक पर क्लिक करें।
  4. मोबाइल नंबर सत्यापित करें: अपना एक्सिस बैंक से जुड़ा हुआ मोबाइल नंबर दर्ज करें और ओटीपी सत्यापित करें।
  5. व्यक्तिगत विवरण दर्ज करें: अपना नाम, रोजगार जानकारी, संपर्क जानकारी, आदि भरें और एक्सिस बैंक पर्सनल लोन आवेदन प्रक्रिया का चयन करें।
  6. आवेदन पत्र जमा करें: आवेदन पत्र जमा करें और अपने ऋण के लिए आवेदन की पुष्टि करें।

इस प्रक्रिया का पालन करके, आप आसानी से ऑनलाइन एक्सिस बैंक पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं और अपनी वित्तीय आवश्यकताओं को सम्पन्न कर सकते हैं।

यह अभी पढ़े

Mahindra Xuv 3xo price – महिंद्रा की यह नयी कार करेगी मार्किट मैं राज

2 thoughts on “Axis Bank Personal Loan Apply 2024:पैसों की चिंता अब नहीं! तुरंत 40 लाख का लोन प्राप्त करें”

Leave a Comment